Tuesday, January 1, 2013

जो भी देशभक्त नरेंद्र मोदी जी कों भारत का प्रधानमंत्री


जो भी देशभक्त नरेंद्र मोदी जी कों भारत का प्रधानमंत्री बनाना चाहते है उन्होंने अभी से इन राज्यों में बीजेपी कों जमीनी स्तर पर मजबूत करना होगा ।

जिन राज्यों में बीजेपी मजबूत है वहा बीजेपी कि राज्य सरकारे काफी लंबे समय से है और वहा कांग्रेस कों फायदा हो सकता है। जैसे कि कर्नाटक, झारखण्ड, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि। अगर इन राज्यों में बीजेपी कों नुकसान होता है तो इसकी भरपाई बीजेपी कों आंध्र प्रदेश, ओरिसा, केरल, तामिलनाडू, उत्तर पूर्वी राज्य, पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्यों में दमदार प्रदर्शन करके करनी होगी। लेकिन इन राज्यों में बीजेपी इतनी कमजोर है कि वहा के करीब 200 सीटों में से 20 साईट भी नहीं जित पाएगी !

ऐसे में मोदी जी का प्रधानमंत्री बनना नामुनकिन होगा और बन भी गये तो वे नितीश कुमार, मुलायम, मायावती, ममता बेनर्जी, असम और उत्तर पूर्व के सेक्युलर दल आदि के हाथो के कठपुतली बन जायेंगे।
बयानबाजी करने से बेहतर है कि बीजेपी इस सच कों जल्द से जल स्वीकार करे और अभी से बीजेपी समर्थक इन राज्यों में बीजेपी कों मजबूत करने का कार्य शुरू कर दे । अगर नहीं तो आज जो कर रहे हो, वही विरोध प्रदर्शन 2014 से लेकर 2019 तक करते रहोगे !
वंदे मातरम


No comments:

Post a Comment